Saturday, June 5, 2010

ग्रीन व्यू अपार्टमेंट, सेक्टर-19, पॉकेट-2, द्वारका, नई दिल्ली

ग्रीन व्यू अपार्टमेंट, सेक्टर-19, पॉकेट-2, द्वारका, नई दिल्ली
06 जून, 2010
महोदय,
विदित हो कि पिछली आरडब्ल्यूए गवर्निंग बॉडी के समय सर्व-सम्मति से फैसला करके छठ पूजा के मद्देनजर सेंट्रल पार्क के भीतर एक छोटा सा, प्रतीकात्मक तालाब बनवाया गया था। इस तालाब का निर्माण दिल्ली नगर निगम ने कराया था। यह निहायत छोटा-सा तालाब है। इसे बनाते समय इस बात का खासतौर से ध्यान रखा गया था कि यहां खेलने आने वाले बच्चों आदि को किसी प्रकार का खतरा न हो। सामान्य दिनों में इस तालाब में पानी नहीं होता। प्रायः इसमें रेत भरी होती है। छठ पूजा के वक्त इसे साफ करके पानी भरा जाता है, फिर उसे खाली कर दिया जाता है।
मगर हैरानी की बात है कि नए आरडब्ल्यूए गवर्निंग बॉडी ने इसे तोड़ने और भरने का फैसला किया है। इस संबंध में फैसले की सूचना सभी सूचना पट्टों पर भी चिपका दी गई है। यह एक तरह से-
• दिल्ली नगर निगम के निर्माण को तोड़ने, उसके फैसले को खारिज करने का प्रयास है।
• यह जानबूझ कर पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और उन सभी लोगों की भावनाओं पर चोट पहुंचाने की कोशिश है, जो छठ पूजा में आस्था रखते हैं।
• यह पॉकेट में पूर्वांचल वासियों को दूसरे क्षेत्रों के लोगों से अलग करके देखने और सामाजिक समरसता और सौहार्द को चोट पहुंचाने का प्रयास है। यह नागरिकों के संवैधानिक और मौलिक अधिकारों का हनन और सामाजिक विद्वेष फैलाने का सोचा-समझा, निंदनीय कुप्रयास है।
• पॉकेट की मूल समस्याओं से ध्यान हटा कर पिछली गवर्निंग बॉडी के फैसलों को गलत साबित करने की कोशिश है।
अनुरोध है कि इस मामले में ध्यान दिया जाए ताकि आने वाले दिनों में पॉकेट के भीतर किसी तरह का सामाजिक विद्वेष न पैदा हो।
प्रतिः
1- मुख्यमंत्री, दिल्ली
2- आयुक्त, दिल्ली नगर निगम
3- डिप्टी मेयर एवं सदस्य, दिल्ली नगर निगम
4- उपायुक्त, दिल्ली पुलिस

No comments:

Post a Comment